UPPCL JE Vacancy 2021: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकारी नौकरी (Sarkari Jobs) पाने का अवसर है। उत्तर प्रदेश बिजली विभाग (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर नौकरियां निकाली हैं।

इस वैकेंसी के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वैकेंसी की डीटेल, नोटिफिकेशन का लिंक और एप्लीकेशन फॉर्म व प्रॉसेस की जानकारी आगे दी जा रही है।


पद का नाम - जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी)

पदों की संख्या - 21

पे स्केल - 44,900 रुपये प्रति माह (7वें वेतन आयोग के अनुसार अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे)


कब और कैसे करें अप्लाई

यूपीपीसीएल जेई वैकेंसी 2021 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यूपी बिजली विभाग की वेबसाइट upenergy.in पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म 03 फरवरी 2021 को जारी किए जाएंगे। आप 23 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकेंगे।


एप्लीकेशन फीस - सामान्य, आर्थिक कमजोर वर्ग, ओबीसी व अन्य राज्यों के सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। उत्तर प्रदेश के एससी, एसटी के लिए यह शुल्क 700 रुपये है।


इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी किसी तरह की जानकारी या आवेदन संबंधी परेशानी आने पर मदद के लिए आप इस हेल्पडेस्क आईडी पर ई-मेल भेजकर संपर्क कर सकते हैं - helpdesk.jecivil@gmail.com


क्या चाहिए योग्यताएं

सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। डिस्टेंस लर्निंग से किया गया कोर्स मान्य नहीं होगा। उम्मीदवारों का उम्र न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 साल (01 जनवरी 2021 तक) होनी चाहिए।


कैसे होगा सेलेक्शन - इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा मार्च 2021 के अंतिम सप्ताह (संभावित) में कंप्यूटर मोड (CBT) पर ली जाएगी।


UPPCL JE Notification 2021 देखने के लिए यहां क्लिक करें।

UPPCL की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।