UPPCL Assistant Review Officer Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने ग्रुप सी के अंतर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी {असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर - UPPCL Assistant Review Officer ARO Recruitment 2020} के पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है. 
सीधी भर्ती के माध्यम से प्रतियोगात्मक परीक्षा द्वारा चयन के लिए स्नातक की योग्यता रखने वाले भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. UPPCL में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 16 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें से 3 पद अनारक्षित हैं. जबकि 6 पद ओबीसी, 6 पद एससी और 1 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं. इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा अक्टूबर माह के चौथे सप्ताह में आयोजित होगी.


रिक्तियों की कुल संख्या- 16 पद

पदों का विवरण

सहायक समीक्षा अधिकारी { Assistant Review Officer}- 16 पद

पात्रता मापदंड शैक्षिक योग्यता : इन पदों भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को कम से कम किसी भी स्ट्रीम स्नातक परीक्षा पास होनी चाहिए तथा कम्यूटर पर हिंदी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग आनी चाहिए.

आयु सीमा: कैंडिडेटस की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जुलाई 2020 को की जायेगी. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु में छुट प्रदान की जायेगी.

आवेदन शुल्क : यूपी के एससी, एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए- 700/= रुपये अनारक्षित, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) एव ईडब्ल्यूएस – 1000/= रुपये


नोट: आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/पेमेंट गेटवे या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चालान के माध्यम से किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया: UPPCL में सहायक समीक्षा अधिकारी के इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी. जो कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा में सफल घोषित किये जायेंगें उन्हें स्किल टेस्ट देना होगा. स्किल टेस्ट में शामिल कैंडिडेट्स की लिखित परीक्षा और टाइपिंग परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर एक मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी. इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर कैंडिडेट्स का चयन इन पदों के लिए किया जायेगा.


आवेदन कैसे करें?
आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किये जायेंगें. कैंडिडेट्स अपने आवेदन 9 सितंबर 2020 से 29 सितंबर 2020 के मध्य अप्लाई कर सकते हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन के लिए क्लिक करें