Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर और क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए 1 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 28 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए केवल स्पोर्ट्सपर्सन ही पात्र होंगे। बैंक ऑफ इंडिया की इस भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख 16 अगस्त निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए 14 ऑफिसर और 14 क्लर्क पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल के जरिए किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता-
ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। जबकि 10 वीं पास क्लर्क के पदों के लिए योग्य हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए कुछ खेल योग्यताएं भी निर्धारित की गई हैं। योग्यता संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की  सलाह दी जाती है।

आयु सीमा-
इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष है। हालांकि, खेलो इंडिया स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए क्लर्क पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष निर्धारित की गई है। दोनों पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है।

चयन प्रकिया-
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल्स के जरिए किया जाएगा। ऑफिसर और क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदनों को अनुभव और योग्यता के आधार पर अलग कर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद इंटरव्यू या फील्ड ट्रायल का आयोजन होगा।

ऑफिशियल वेबसाइट

ऑफिशियल नोटिफिकेशन