उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फारेस्ट गार्ड / वाइल्ड लाइफ गार्ड आवेदन फॉर्म में फोटो री-अपलोड करने के लिए ऑब्जेक्शन लिस्ट जारी कर दी है.

UPSSSC Forest/ Wild Life Guard Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फारेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड की ऑब्जेक्शन लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उन अभ्यर्थियों के नाम दिए गए है जिनके आवेदन फॉर्म फोटो से संबंधित मानक में कुछ त्रुटि रह गई है. इन त्रुटियों में सुधार के लिए अर्थात मानक के अनुसार फोटो को री-अपलोड करने के लिए आयोग ने एक अवसर प्रदान किया है.

अतः जिन अभ्यर्थियों के नाम इस लिस्ट में है वे अपने नाम और रजिस्ट्रेशन के सामने दी गई त्रुटि को ठीक करके पुनः अपनी फोटो लगायें. त्रुटियों में संशोधन करने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2020 है. उम्मीदवारों को चाहिए कि वे आज ही विज्ञापन में दिए गए मानक के अनुसार अपनी फोटो को अपलोड करें.तथा अंतिम तिथि का इन्तजार न करें.

फारेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सभी सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑब्जेक्शन लिस्ट को ध्यान पूर्वक चेक करें. यदि उनका नाम इस लिस्ट में है तो तुरंत करेक्शन करें.  

विदित हो कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जुलाई 2019 में एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर उत्तर प्रदेश के वन विभाग में फारेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18-07-2019 को शुरू हुई थी. तथा अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने, ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 08-08-2019 निर्धारित थी. बहुतायत संख्या में पात्र उम्मीदवारों निर्धारित समय के अन्दर अपने आवेदन भेजे थें.

यूपीएसएसएससी फारेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड परीक्षा: महत्वपूर्ण तिथियाँ

फोटो री अपलोड करने की अंतिम तिथि: 11-03-2020
ऑनलाइन पंजीकरण और ऑनलाइन शुल्क भुगतान की तिथि शुरू: 18-07-2019
पंजीकरण की अंतिम तिथि, फार्म जमा करने और ऑनलाइन शुल्क भुगतान: 08-08-2019
त्रुटि सुधार की अंतिम तिथि: 16-08-2019
परीक्षा की तिथि: मार्च 2020

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए क्लिक करें

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें