उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO) के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. सभी उम्मीदवार, जिन्होंने यूपीपीएससी बीईओ भर्ती 2020 के लिए आवेदन किया है वे यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in से UPPSC BEO एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
UPPSC BEO Admit Card 2020 Released: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने आज यानी 11 मार्च 2020 को UPPSC BEO एडमिट कार्ड 2020 जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन राज्य में 22 मार्च 2020 को किया जाएगा. आयोग द्वारा जारी परीक्षा नोटिस के अनुसार परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक एक ही शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. परीक्षा राज्य भर के 18 शहरों में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जो ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर पोस्ट के लिए उपस्थित होंगे, वह आधिकारिक साइट पर जाकर नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स का पालन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

UPPSC BEO एडमिट कार्ड 2020 ऐसे करें डाउनलोड
1. यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाएं
2. होम पेज पर उपलब्ध UPPSC BEO एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें
3. एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा
4. सबमिट पर क्लिक करें
5. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
6. एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें
7. भविष्य की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें

यह भर्ती अभियान आर्गेनाइजेशन में 309 BEO पदों को भरेगा. आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर, 2019 से शुरू हुई और 10 जनवरी 2020 को समाप्त हो गई. उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं. एडमिट कार्ड जारी होने का उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा केंद्र पर कैंडिडेट्स को अपने साथ दो फोटो और आईडी प्रूफ की ओरिजिनल और फोटोकॉपी साथ ले जानी होगी.