महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 21 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. 09 मार्च 2020 के पहले करे एप्लाई
Mahatma Gandhi Antarrashtriya Hindi Vishwavidyalaya Recruitment 2020: महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 21 पदों पर एप्लीकेशन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 09 मार्च 2020 के पहले बताये गये प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिये संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिये महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.hindivishwa.org.

वैकेंसी विवरण –
महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय में निकली वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है.
  • प्रोफेसर: 07 पद
  • एसोसिएट प्रोफेसर: 09 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर: 05 पद


शैक्षिक योग्यता –
महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय में निकले इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये पद के हिसाब से पात्रता अलग-अलग है. बेहतर होगा आप अलग अलग और विस्तृत जानकारी के लिये संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट देख लें. यहां आपको सभी प्रकार की जानकारियां विस्तार से मिल जायेंगी.

कैसे करें एप्लाई –
इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 09 मार्च 2020 तक या उससे पहले महात्मा गांधी अंर्तराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी कोरिगेंडम केवल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ही पोस्ट किया जाएगा. कहीं और से मिली सूचना पर यकीन न करें. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ये भर्ती एमएचआरडी/ यूजीसी/ अन्य सक्षम निकायों के नियमों / निर्देशों के अधीन होगी.  इस बाबत विज्ञापन का विस्तृत विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.hindivishwa.org पर उपलब्ध है. यह भी ध्यान रहे कि 09 मार्च 2020 के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जायेगा. इसलिये उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे विलंब न करें और समय रहते इन पदों के लिये एप्लाई कर दें क्योंकि इन पदों पर आवेदन 20 फरवरी से आरंभ हो चुके हैं.