कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत फॉरेस्ट गार्ड के 339 पदों पर वैकेंसी निकाली है, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

Karnataka Forest Department Recruitment 2020: कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने फॉरेस्ट गार्ड के 339 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक प्रार्थी बताये गये प्रारूप में समय रहते एप्लाई कर दें. फॉरेस्ट गार्ड के इन पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2020 है. यहां यह भी बताना आवश्यक है कि इन पदों के लिये एप्लीकेशन फॉर्म अभी नहीं भरे जा रहे हैं. आवेदन प्रारंभ होंगे 16 मार्च 2020 से. कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के इन पदों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिये विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.kfdrecruitment.in.
महत्वपूर्ण तारीखें –

एप्लीकेशन भरने की आरंभ तिथि - 16 मार्च 2020

एप्लीकेशन भरने की अंतिम तिथि - 15 अप्रैल 2020

सैलरी प्रारूप –
कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर चयनित होने पर आपको महीने के 21,400 रुपये से लेकर 42,000 रुपये तक मिलेंगे. इसके बारे में भी विस्तार से जानकारी के लिये वेबसाइट देख सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता –
इन पदों पर आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा बारहवीं अच्छे अंकों के साथ पास की हो. क्लास 12 पास आवेदक, आवेदन करने के लिये पात्र हैं. इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये अगर आयु सीमा की बात की जाये तो आयु सीमा रखी गयी है 18 वर्ष से 35 वर्ष.

आवेदन शुल्क –
इन पदों के लिये आवेदन शुल्क की जहां तक बात है तो सामान्य श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के लिये शुल्क है 120 रुपये. वहीं एससी, एसटी और एक्स सर्विसमैन के लिये 45 रुपये शुल्क देय होगा.

कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के फॉरेस्ट गार्ड पदों पर चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिये ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें. वहां एप्लीकेशन लिंक के साथ ही आधिकारिक नोटीफिकेशन भी है जिसमें सारा विवरण दिया हुआ है.