दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने पटना के लिये असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर के पदों पर आवेदन मांगे हैं. 16 मार्च 2020 है एप्लाई करने की अंतिम तिथि
Delhi Metro Rail Corporation Recruitment 2020: दिल्ली मेट्रो, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं. ये भर्तियां पटना के डीएमआरसी प्रोजेक्ट के लिये हैं. इच्छुक उम्मीदवार 16 मार्च 2020 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. ये नियुक्तियां, डायरेक्ट रिक्रूटमेंट / डेप्यूटेशन / पोस्ट रिटायरमेंट कांट्रैक्चुअल इंगेजमेंट बेसिस के आधार पर होंगी. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ये वैकेंसीज़ विज्ञापन संख्या DMRC/PERS/22/HR/2020 (46) के अंतर्गत प्रकाशित हुईं हैं. इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) और मैनेजर के 12 पद भरे जायेंगे.
शैक्षिक योग्यता –
डीएमआरसी के इन पदों के लिये पात्रता की बात की जाये तो किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फुल टाइम डिग्री या डिप्लोमा किये उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही यह भी जरूरी है कि उन्होंने कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ये डिग्री या डिप्लोमा लिया हो. यह डिग्री या डिप्लोमा फुल टाइम रेग्यूलर कोर्स हो ये भी आवश्यक है. किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी पाने के लिये डीएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.delhimetrorail.com.

इन पदों के लिये आयु सीमा की बात की जाये तो आयु सीमा प्रतिनियुक्ति और सीधी भर्ती के लिए 58 वर्ष रखी गयी है. वहीं , सेवानिवृत्ति के बाद के अनुबंध के आधार पर नियुक्ति होने की दिशा में आयु सीमा 58 से 61 वर्ष के बीच तय की गयी है.

सैलरी प्रारूप –
डीएमआरसी पटना के इन पदों के लिये चयनित होने पर सैलरी प्रारूप कुछ इस प्रकार होगा.

असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) – अगर इस पद पर आपका चयन होता है तो आप महीने के 50,000 से 1,60,000 तक कमा सकते हैं.

मैनेजर – इस पद पर सेलेक्शन होने पर उम्मीदवार को प्रतिमाह 60,000 से 1,80,000 रुपये तक वेतन प्राप्त होगा.

कैसे करें एप्लाई –
इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो डीएमआरसी भर्ती 2020 के लिए कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन) दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली में 16 मार्च 2020 को या उससे पहले आवेदन भेज कर एप्लाई कर सकते हैं.