भारत संचार निगम लिमिटेड ने ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिस के 100 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं, यहां पढ़ें पूरी खबर

BSNL Recruitment 2020: भारत संचार निगम लिमिटेड ने विभिन्न विभागों के लिये ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों के लिये केवल ऑनलाइन ही आवेदन किये जा सकते हैं. बीएसएनएल के इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 मार्च 2020 है. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अंतिम तारीख के पहले बताये गये प्रारूप में एप्लाई कर दें. बीएसएनएल में निकले इन पदों के विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिये संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.bsnl.co.in.

जरूरी तारीखें –

बीएसएनएल के पदों के लिये आवेदन आरंभ होने की तारीख : 4 मार्च 2020

बीएसएनएल के पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख:12 मार्च 2020

सर्टिफिकेट वैरीफिकेशन के लिए बीएसएनएल तेलंगाना सर्कल को डेटाबेस सौंपने की तारीख : 18 मार्च 2020

साक्षात्कार: 19 मार्च 2020

वैकेंसी विवरण –
भारत संचार निगम लिमिटेड के ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिस पदों पर निकली वैकेंसीज़ का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है.

ग्रेजुएट अपरेंटिस (श्रेणी 1) - 75 पद

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस (श्रेणी - 2) - 25 पद

शैक्षिक योग्यता –
बीएसएनएल के इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा हो. बाकी विस्तार से जानकारी के लिये संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं. वहां सभी सूचनाएं विस्तृत रूप में दी हुई हैं. जहां तक इन पदों पर चयन की बात है तो उम्मीदवारों को प्रशिक्षु पदों के लिए अंतिम रैंक सूची के माध्यम से चुना जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार 12 मार्च 2020 या उसके पहले ऑनलाइन मोड से अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.