Bihar Police Subordinate Services Commission ने स्टेनो असिस्टेंट सब इंसपेक्टर के 133 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिये केवल ऑनलाइन आवेदन ही किये जा सकते हैं

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विसेस कमीशन (बीपीएसएससी) ने स्टेनो असिस्टेंट सब इंसपेक्टर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये हैं. ये पद विज्ञापन संख्या 01/2020 के अंतर्गत प्रकाशित हुये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार पुलिस स्टेनो असिस्टेंट सब इंसपेक्टर भर्ती के लिये बीपीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिये वेबसाइट का पता है www.bpssc.bih.nic.in. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन पदों पर आवेदन 04 मार्च 2020 से प्रारंभ हुये हैं और इन पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 मार्च 2020 है. ये भर्ती नोटीफिकेशन नंबर 02/2019 के अंतर्गत निकली हैं.

शैक्षिक योग्यता –
बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विसेस कमीशन के स्टेनो असिस्टेंट सब इंसपेक्टर पदों पर आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने मैट्रीकुलेशन या इंटरमीडिएट या 10 + 2 अथवा इसके समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पास किया हो. इसके साथ ही उसके पास कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा भी होना चाहिए. अगर इन पदों के लिये आयु सीमा की बात करें तो वह कुछ इस प्रकार है.

सामान्य श्रेणी - 18 से 25 वर्ष

बीसी / ईबीसी वर्ग के पुरुष - 18 से 27 वर्ष

बीसी / ईबीसी वर्ग की महिला - 18 से 28 वर्ष

एससी / एसटी वर्ग - 18 से 30 वर्ष

बीपीएसएससी के इन पदों के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

अन्य जानकारियां –
इच्छुक उम्मीदवार www.bpssc.bih.nic.in पर जाकर अंतिम तिथि यानी 30 मार्च के पहले बताये गये प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. बीपीएसएससी के इन पदों पर अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो अलग-अलग श्रेणी के लिये आवेदन शुल्क कुछ इस प्रकार है.

सामान्य श्रेणी - 700 रुपये

ईबीसी / बीसी - 700 रुपये

एससी / एसटी - 400 रुपये

पीडब्ल्यूडी - 400 रुपये