एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने ग्रेजुएट, टेक्निकल और ट्रेड अपरेंटिस पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. अंतिम तिथि आने ही वाली है, जल्द से जल्द आवेदन कर दें
Airports Authority Of India Recruitment 2020: एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने ग्रेजुएट, टेक्निकल और ट्रेड अपरेंटिस पदों पर आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बताये गये प्रारूप में आवेदन कर दें. यहां यह भी ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन करने के लिये बहुत समय नहीं बचा है क्योंकि अंतिम तिथि आने ही वाली है. एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अपरेंटिस पदों पर एप्लाई करने की अंतिम तारीख है 04 मार्च 2020. जैसा की आप देख सकते हैं कि अंतिम तारीख आने में बिलकुल समय नहीं बचा है, इसलिये और विलंब न करते हुये जितना जल्दी संभव हो आवेदन कर दें.

एएआई वैकेंसी डिटेल –

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है.

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग: 26 पद

सिविल इंजीनियरिंग: 30 पद

इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग: 18 पद

कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी इंजीनियरिंग: 10 पद

इलेक्ट्रॉनिक एवं संचार इंजीनियरिंग: 11 पद

मैकेनिकल इंजीनियरिंग: 10 पद

फिटर (आईटीआई): 03 पद

मैकेनिक (मोटर वाहन) (आईटीआई): 09 पद

ड्राफ्ट्समैन (सिविल) (आईटीआई): 04 पद

इलेक्ट्रीशियन (आईटीआई): 01 पद

पात्रता –
इन पदों पर आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने फुल टाइम चार साल का इंजीनियरिंग कोर्स किया हो या फिर संबंधित स्ट्रीम में तीन साल का डिप्लोमा लिया हो. यह डिप्लोमा एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से किया गया हो यह भी जरूरी है. यहां यह सूचित करना भी आवश्यक है कि इन पदों के लिये केवल नॉर्थ ईस्टर्न रीज़न के कैंडिडेट ही एप्लाई कर सकते हैं.

अगर बात आयु सीमा की की जाये तो इन पदों के लिये एप्लाई करने के लिये अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष है. 01.01.2020 को उम्मीदवार की उम्र इससे ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर चयन साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के बेसिस पर होगा.

कैसे करें आवेदन –
एएआई के अपरेंटिस पदों के लिये आवेदन करने के पहले आवेदक को खुद को बोर्ड्स ऑफ अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग ऑफिशियल (BOAT) की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर कराना होगा. रजिस्टर कराने के लिये वेबसाइट का पता है www.mhrdnats.gov.in. यहां पंजीकृत होने के बाद ही आवेदन करने के पात्र होंगे. विस्तार से जानकारी पाने के लिये भी यही वेबसाइट देख सकते हैं. ध्यान रहे कि 04 मार्च की शाम 6.00 बजे के बाद आवेदन नहीं किया जा सकता.