ऐम्स (AIIMS) रायरबरेली ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिऐट प्रोफेसर आदि 158 विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. यहां पढ़ें पूरी खबर विस्तार से
AIIMS Raebareli Recruitment 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, रायबरेली ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिऐट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 158 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायबरेली के इन पदों के लिये बताये गये प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर दें. अप्लाई करने की अंतिम तिथि 08 अप्रैल 2020 है. आपकी जानकारी के लिये ये भी बताते चलें कि इन पदों पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुये हैं. आवेदन आरंभ होंगे 07 मार्च 2020 से. ऐम्स रायबरेली के इन पदों के विषय में कोई भी जानकारी विस्तार से पाने के लिये ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है www.aiimsrbl.edu.in.


शैक्षिक योग्यता –

प्रोफेसर – इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की प्रथम या द्वितीय अनुसूची या तृतीय अनुसूची के भाग 2 में शामिल मेडिकल क्वालीफिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री हासिल की हो.

एडिशनल प्रोफेसर – इस पद के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की प्रथम या द्वितीय अनुसूची या तृतीय अनुसूची के भाग 2 में शामिल मेडिकल क्वालीफिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री ली हो. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में 10 साल का शिक्षण का अनुभव होने पर ही एप्लाई कर सकते हैं.

एसोसिएट प्रोफेसर - इन पदों के लिये भी जरूरी है कि उम्मीदवार ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की प्रथम या द्वितीय अनुसूची या तृतीय अनुसूची के भाग 2 में शामिल मेडिकल क्वालीफिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री ली हो और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में कम से कम 06 वर्ष का शिक्षण अनुभव भी उसके पास हो.

असिस्टेंट प्रोफेसर - इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की प्रथम या द्वितीय अनुसूची या तृतीय अनुसूची के भाग 2 में शामिल मेडिकल क्वालीफिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होने के साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में 03 वर्ष शिक्षण का अनुभव होने पर एप्लाई कर सकते हैं.