उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वैयक्तिक सहायक स्क्रीनिग टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.
UKPSC Personal Assistant Prelims Admit Card: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वैयक्तिक सहायक (अधिष्ठान, मा0 उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय) प्रारम्भिक परीक्षा-2019 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन अभ्यर्थियों ने उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय में वैयक्तिक सहायक के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 2019 के लिए आवेदन किया था. अब वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से या नीचे दिए गये लिंक के द्वारा अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय वैयक्तिक सहायक प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहं क्लिक करें

उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय वैयक्तिक सहायक स्क्रीनिंग टेस्ट फरवरी माह में आयोजित किया जाना है. परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में उनके नाम के साथ अनुक्रमांक, परीक्षा तिथि और समय एवं परीक्षा केंद्र का पूरा विवरण अंकित रहेगा. अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड के अनुसार अपने परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के समय से 1 घंटा पूर्व पहुंचें.

विदित हो कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर वैयक्तिक सहायक (अधिष्ठान, मा0 उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय) प्रारम्भिक परीक्षा-2019 के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था. ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रारंभिक तिथि 3 दिसंबर 2019 थी जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2019 थी.  काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन ऑनलाइन भेजे थे. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार स्क्रीनिंग टेस्ट फरवरी 2020 में प्रस्तावित था.

रिक्तियों की कुल संख्या – 12 पद
चयन प्रक्रिया:  मा0 उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय में वैयक्तिक सहायक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट / टाइपिंग टेस्ट/ शार्टहैंड टेस्ट और मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर होना है. इसमें से अभी यह स्क्रीनिंग टेस्ट है. इस टेस्ट में जो अभ्यर्थी क्वालीफाई होगा उसे टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा. जो अभ्यर्थी टाइपिंग टेस्ट में क्वालीफाई होगा उसे शार्टहैंड टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा. शार्टहैंड टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले परीक्षार्थी को मुख्य परीक्षा (लिखित) में शामिल किया जाएगा. मुख्य परीक्षा और शार्टहैंड परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार अभ्यर्थियों को इस पद पर नियुक्त किया जायेगा.

आधिकारिक अधिसूचना