राजस्थान हाईकोर्ट ने रिक्रूटमेंट 2020 के तहत 15 ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी निकाली है, यहां जाने पूरी खबर
Rajasthan High Court Translator Recruitment 2020: अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान रखने वाले कैंडिडेट्स के लिये राजस्थान हाईकोर्ट एक बढ़िया मौका लाया है. यहां ट्रांसलेटर के पद खाली हैं, जिनके लिये आप आवेदन कर सकते हैं. याद रहे आवेदन बताये गये प्रारूप में और समय से करना है. अंतिम तिथि निकल जाने के बाद एप्लीकेशन निरस्त हो जायेंगे. राजस्थान हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 मार्च 2020 है. यहां यह बताना भी आवश्यक है कि इन पदों के लिये आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन आरंभ होंगे 10 फरवरी 2020 से.


शैक्षिक योग्यता –
राजस्थान हाईकोर्ट के ट्रांसलेटर पद के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंग्लिश विषय के साथ मास्टर कि डिग्री ली हो. अगर बात आयु सीमा की की जाये तो इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आयु सामा 18 से 40 वर्ष रखी गयी है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपर आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे करना है आवेदन –
इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट ट्रांसलेटर पद 2020 के लिए ऑनलाइन मोड से आवेदन कर सकते है. ऑनलाइन आवेदन लिंक 10 फरवरी 2020 से 5 मार्च 2020 तक एक्टिव रहेगा.


इन पदों के लिये आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी औऱ ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिये 500 रुपये है. वहीं एससी, एसटी वर्ग को आवेदन करने के लिये 350 रुपये शुल्क के रूप में देने होंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिए वे समय-समय पर राजस्थान उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. वेबसाइट का एड्रेस है www.hcraj.nic.in.

अगर इन पदों पर आपका चयन होता है तो शुरुआत में दो साल तक आप प्रोबेशन पीरियड पर रहेंगे. इस पीरियड में सैलरी होगी 26,500 रुपये प्रतिमाह. दो साल पूरा हो जाने के बाद अगर अनुबंध पीरियड में सेवा संतोषजनक रहती है तो उम्मीदवार महीने के 37,800 रुपये से लेकर 1,19,700 रुपये तक प्रतिमाह कमा सकते हैं.