OPSC ने लेक्चरर के पदों पर भर्ती निकाली हैं, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय रहते आवेदन कर दें. आवेदन करने की अंतिम तारीख 02 मार्च 2020 है
Odisha Public Service Commission Recruitment 2020: ओपीएससी ने लेक्चरार के विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. ये पद उच्च शिक्षा विभाग के तहत आने वाले राज्य के सरकारी डिग्री कॉलेजों में नियुक्ति के लिये हैं. ये पद आते हैं ओईएस (कॉलेज शाखा) के अंतर्गत. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन पदों के लिये आवेदन कल यानी 08 फरवरी 2020 से आरंभ होंगे. इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर दें. एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन मोड से भरे जा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिये ऑफिशियल वेबसाइट www.opsc.gov.in पर जा सकते हैं. ये वैकेंसी विज्ञापन संख्या 18 ऑफ 2019-20 के अंडर निकली हैं. इन पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख 02 मार्च 2020 है पर इस परीक्षा के लिये आवेदन शुल्क 06 मार्च 2020 तक जमा किया जा सकता है.


महत्वपूर्ण तारीखें –

आवेदन आरंभ होने की तिथि: 08 फरवरी 2020

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 02 मार्च 2020

शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 06 मार्च 2020

शैक्षिक योग्यता –
इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री ली हो. साथ ही जरूरी है कि उम्मीदवार ने स्नातक सेकेंड क्लास से पास किया हो.  अंतिम पात्रता यह है कि कैंडिडेट ने संबंधित विषय में नेट क्वालीफाई किया हो. इन पदों के लिये आयु सीमा 21 वर्ष से 48 वर्ष के मध्य रखी गयी है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी. इन पदों पर चयन उम्मीदवार का ओवर ऑल एकेडमिक परफॉर्मेंस देखकर होगा.

आवेदन शुल्क –
ओपीएससी के लेक्चरर पदों के लिये आवेदन करने के लिये शुल्क के रूप में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपये देने हैं. वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना है. केवल शर्त यह है कि उम्मीदवार ओडिशा का निवासी होना चाहिए.