नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी सीबीटी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. अभ्यर्थी यहाँ से ऐसे करें चेक
NVS TGT CBT Exam Result released 2020: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (टीजीटी सीबीटी रिजल्ट) का परिणाम घोषित कर दिया है. NVS TGT Exam Result समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिन अभ्यर्थियों ने एनवीएस टीजीटी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल हुए थे. वे अपने रिजल्ट नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते है.


एनवीएस टीजीटी सीबीटी परीक्षा 18- 09- 2019 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के माध्यम से हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामजिक विज्ञान के विषयों केलिए प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों की भर्ती की जायेगी.

नवोदय विद्यालय समिति ने NVS TGT Exam Result के साथ ही साक्षात्कार परीक्षा का संभावित कार्यक्रम भी घोषित किया है. लिखित परीक्षा के आधार पर साक्षात्कार के लिए शार्ट लिस्टेड परीक्षार्थियों का इंटरव्यू 16 मार्च 2020 से शुरू होगा. हालांकि साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरव्यू का विस्तृत कार्यक्रम की जानकारी  के लिए नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट को या नीचे दिए गए लिंक को रेगुलर बेसिस पर चेक करते रहें.


विदित हो कि नवोदय विद्यालय समिति ने 6 – 12 जुलाई के रोजगार समाचार पत्र में एक नोटिफिकेशन प्रकाशित कर प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया था.  इसके लिए लाखों अभ्यर्थियों ऑनलाइन आवेदन किया था. हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामजिक विज्ञान के विषयों केलिए प्रशिक्षित स्नातक अध्यापकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 18 सितम्बर 2019 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था. समिति द्वारा  24 सितंबर 2019 को एक नोटिस जारी करके 24 सितंबर से 28 सितंबर 2019 के मध्य आपत्ति मांगी गई थी.

एनवीएस टीजीटी सीबीटी परीक्षा परिणाम एवं इंटरव्यू कार्यक्रम हेतु क्लिक करें    

आधिकारिक वेबसाइट हेतु क्लिक करें

टीजीटी सीबीटी रिजल्ट की आधिकारिक अधिसूचना  के लिए क्लिक करें