नवोदय विद्यालय समिति ने पीजीटी लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षार्थी इसे समिति की ऑफिशियल साईट पर चेक कर सकते हैं
Navodaya Vidyalaya Samiti PGT Result 2020: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने पीजीटी लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार NVS पीजीटी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 2019 में शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट NVS की ऑफिशिलय वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं. नवोदय विद्यालय समिति ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का परिणाम 4 फ़रवरी को घोषित कर दिया.

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस ) ने परीक्षा परिणाम के साथ-साथ सभी उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड भी जारी किये हैं.

नवोदय विद्यालय समिति पीजीटी लिखित परीक्षा 2019-20

विदित हो कि एनवीएस द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का आयोजन 17 सितंबर से 19 सितंबर के बीच 2019 किया गया था. गणित विषय को छोड़कर अन्य सभी विषयों के लिए 24 सितंबर से 28 सितंबर 2019 तक पदों के लिए ऑनलाइन आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं.

नवोदय विद्यालय समिति  ने 07-10-2019 को एक नोटिस जारी करके NVS PGT मैथ्स 2020 के लिए 7 से 11 अक्टूबर 2019 तक आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं.

नवोदय विद्यालय समिति पीजीटी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन

ज्ञात है कि देश भर के नवोदय विद्यालयों में विभिन्न विषयों (बायोलॉजी, केमिस्ट्री, कॉमर्स, इकनॉमिक्स, इंग्लिश, ज्योग्राफी, हिंदी, हिस्ट्री, मैथमेटिक्स, फिजिक्स और कंप्यूटर साइंस) के पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों की भर्ती की जानी है. इन पदों के लिए नोटिफिकेशन रोजगार समाचार (सप्ताह 6 जुलाई – 12 जुलाई) में जारी किया गया था. इसके लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ऑनलाइन आवेदन अप्लाई किया था.

अब, नवोदय विद्यालय समिति ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर NVS PGT 2020 में उपस्थित सभी उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया है. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भविष्य के उपयोग के लिए अपना परिणाम डाउनलोड कर लें.

नवोदय विद्यालय समिति पीजीटी सीबीटी का रिजल्ट यहाँ चेक करें