इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) ने तकनीशियन, तकनीकी सहायक आदि विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि के पहले अप्लीकेशन भेज दें
ISRO Recruitment 2020: यूआर राव सैटेलाइट सेंटर, बंगलुरू ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के अनुसार तकनीशियन, तकनीकी सहायक, लाइब्रेरी सहायक, हिंदी टाइपिस्ट, ड्राइवर आदि विभिन्न पदों के लिये ऑनलाइन आवेदन मांगे गये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि के पहले बताये गये प्रारूप में आवेदन कर दें. एप्लाई करने की अंतिम तारीख है 06 मार्च 2020. इन पदों पर ज्यादा जानकारी के लिये वेबसाइट देख सकते हैं, जिसका पता है www.isro.gov.in.

वैकेंसी विवरण 

इसरो के पदों पर निकली वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है.

तकनीशियन - बी – 102

ड्राफ्ट्समैन - बी - 3

तकनीकी सहायक - 41

पुस्तकालय सहायक - 4

वैज्ञानिक सहायक - 7

हिंदी टाइपिस्ट - 2

कैटरिंग अटेंडेंट -  ए - 5

कुक - 5

फायरमैन - ए - 4

लाइट वाहन चालक - ए - 4

भारी वाहन चालक - ए – 5

अन्य जानकारियां 
इसरो के इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवेदन शुल्क 300 रुपये है. यह शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिये है. महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को शुल्क के नाम पर कुछ नहीं देना है. अगर इन पदों के लिये आयु सीमा की बात की जाये तो टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, टेक्नीशियन बी, कुक, हैवी व्हीकल ड्राइवर ए और लाइट व्हीकल ड्राइवर ए के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच रखी गयी है. इसी तरह हिंदी टाइपिस्ट और कैटरिंग अटेंडेंट - ए के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि फायरमैन - ए के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है.