AFCAT Admit Card: भारतीय वायु सेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट 01/2020 बैच का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.
Indian Air Force Admit Card released: इंडियन एयर फ़ोर्स ने एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट 01/2020 बैच (AFCAT 01/2020 Batch) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. यह एडमिट कार्ड भारतीय वायु सेना की ऑफिशियल साईट पर जारी किया गया है. जिन छात्रों ने इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था. वे परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड भारतीय वायु सेना की आधिकारिक साईट से या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.


एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 को ऑनलाइन माध्यम से 22 और 23 फरवरी 2020 को आयोजित किया जाएगा.  यह कोर्स जनवरी 2021 के लिए है. इसके द्वारा फ़्लाइंग ब्रांच में शार्ट सर्विस कमीशन और ग्राउंड डियूटी (टेक्नीकल & नॉन टेक्नीकल) में स्थायी कमीशन तथा शार्ट सर्विस कमीशन के पदों को भरा जायेगा.

अभ्यर्थी एएफसीएटी ऑनलाइन परीक्षा एडमिट कार्ड 3 फरवरी 2020 से डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल साईट पर उपलब्ध है. इसी एडमिट कार्ड पर परीक्षा तिथि, समय और परीक्षा केंद्र का पूरा विवरण अंकित रहेगा. अभ्यर्थी इसे पढ़ें तथा यह जांच लें कि उन्हें एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ परीक्षा स्थल पर उन्हीं अभिलेखों को ले जाना है जो आवश्यक हो.

 परीक्षा देने जाते समय ध्यान रखने योग्य बातें
परीक्षा के लिए जाने के पहले अभ्यर्थियों को चाहिए कि उनके एडमिट कार्ड के दूसरे पेज पर जो निर्देश दिया गया है, उसे भलीभांति पढ़ लें तथा उसे फॉलो करें.

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड लेकर ही परीक्षा केंद पर जाए क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी.

एडमिट कार्ड के साथ आवेदक को परीक्षा केन्द्र पर अपना एक फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, मतदाता कार्ड, पासपोर्ट आदि साथ ले जाना जरूरी होगा.

परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, घड़ी और अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

आधिकारिक वेबसाइट हेतु क्लिक करें 

आधिकारिक अधिसूचना