गृह मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आईबी सुरक्षा सहायक परीक्षा परिणाम जारी किया है. ऐसे सभी उम्मीदवार जो आईबी सिक्योरिटी असिस्टें चयन प्रक्रिया के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना अंतिम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.
IB Security Assistant Final Result 2019 declared: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट फाइनल रिजल्ट 2019 जारी कर दिया है.उम्मीदवार अपना परिणाम गृह मंत्रालय की आधिकारिक साइट mha.gov.in के माध्यम से देख सकते हैं. जो उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए हैं वे अपना रिजल्ट देख सकते हैं. सिलेक्शन प्रोसेस में टीयर I परीक्षा, टीयर II परीक्षा और टीयर III परीक्षा में साक्षात्कार शामिल था. टीयर I परीक्षा 17 फरवरी, 2019 को आयोजित की गई थी और टियर II का आयोजन 29 सितंबर, 2019 को किया गया था. इंटरव्यू 10 दिसंबर 2019 को आयोजित किया गया था. साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स का पालन करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

IB Security Assistant Final Result 2019: How to check - आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट फाइनल रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक
1. MHA की आधिकारिक साइट mha.gov.in पर जाएं.
2. होम पेज पर उपलब्ध आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट अंतिम परिणाम 2019 लिंक पर क्लिक करें.
3. एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवार रिजल्ट की जांच करेंगे.
4. पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और भविष्य की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें.


यह भर्ती अभियान संगठन में 1037 सिक्योरिटी असिस्टेंट/एक्जीक्यूटिव पदों को भरेगा. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए गृह मंत्रालय की आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इंटेलिजेंस ब्यूरो, गृह मंत्रालय और भारत सरकार में सुरक्षा सहायक (कार्यकारी) के 1054 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. उम्मीदवारों ने नवंबर 2018 में इंटेलिजेंस ब्यूरो 1054 सुरक्षा सहायक/ कार्यकारी पदों के लिए आवेदन किया था.