हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के लिए एक बार फिर से ऑनलाइन अप्लाई की तिथि बढ़ा दी है. छूटे अभ्यर्थी करें अप्लाई
HSSC Gram Sachiv Recruitment 2020: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव के 697 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एक बार फिर नोटिफिकेशन जारी किया है. यह नोटिफिकेशन उन अभ्यर्थियों के लिए एक मौका है जिन्होनें  इस पद के लिए अपने आवेदन नहीं भेज पाए थे. अब वे बिना देरी किये हुए अपने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से अंतिम तिथि तक भेज सकते है.  ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 मार्च 2020 है.

रिक्तियों की कुल संख्या – 697 पद

पदों का विवरण

ग्राम सचिव

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख- 17 फरवरी 2020

आवेदन करने की अंतिम तारीख – 2 मार्च 2020

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख – 5 मार्च 2020

एडमिट कार्ड जारी करने की संभावित तिथि – परीक्षा तिथि के 15 दिन पूर्व

पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता : मान्यताप्राप्त संस्थान से मैट्रिक / हायरसेकण्ड्री/ 10+2 वोकेशनल उत्तीर्ण + मैट्रिक लेवल पर हिंदी/ संस्कृत भाषा विषय अनिवार्य रूप से हो. अधिक जानकारी केलिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा: इस पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में हरियाणा सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक सूचना पढ़े.

वेतनमान : 19,900-63,200/- रूपये प्रतिमाह.

परीक्षा शुल्क :

सामान्य महिला/ पुरुष के लिए – रू. 100/-

हरियाणा राज्य की महिला के लिए – रू.. 50/-

हरियाणा राज्य के एससी/ ओबीसी /EWS पुरुष के लिए – रू. 25/-

हरियाणा राज्य के एससी/ ओबीसी /EWS पुरुष के लिए – रु. 13 /-

हरियाणा राज्य के अन्य आवेदकों के लिए - कोई शुल्क नहीं


चयन प्रक्रिया:  लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जायेगा.

आवेदन कैसे करें? इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि तक अवश्य भेजें. अन्य माध्यम से अप्लाई किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा.  

आधिकारिक वेबसाइट हेतु क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन हेतु क्लिक करें