हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरार स्क्रीनिंग की टेस्ट डेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दी हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवार टेस्ट की डेट्स चेक कर सकते हैं
हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लेक्चरार स्क्रीनिंग की टेस्ट डेट्स प्रकाशित कर दी हैं. जो उम्मीदवार इस साल यह परीक्षा देने जा रहे हों, वे वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का शिड्यूल देख सकते हैं. एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है www.hppsc.hp.gov.in.



परीक्षा तिथियां -
लेक्चरार पदों के लिये हिंदी और इंग्लिश का लैंग्वेज स्क्रीनिंग टेस्ट 16 फरवरी 2020 को आयोजित होगा. हिस्ट्री और कॉमर्स का स्क्रीनिंग टेस्ट होगा 23 फरवरी 2020 को और पॉलिटिकल साइंस की परीक्षा के लिये दिन रखा गया है 14 मार्च 2020.

एडमिट कार्ड –
सभी प्रोविज़नली सेलेक्टेड कैंडिडेट अपने ई-एडमिट कार्ड ऊपर बतायी गयी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें उम्मीदवारों के लिये निर्देश भी लिखे हैं. परीक्षा केंद्र में ई-एडमिट कार्ड भी ला सकते हैं. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में अन्य जरूरी दस्तावेजों को भी ले जाना है. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरार की बहुत सी पोस्ट्स के लिये 10 दिसंबर 2019 को विज्ञापन ज़ारी किया था.



कैसे करें टेस्ट डेट्स डाउनलोड –

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी www.hppsc.hp.gov.in पर जाएं. वहां

होम पेज पर व्हाट्स न्यू सेक्शन नाम के विभाग में जायें. वहीं होम पेज पर लिंक दिया होगा, " Regarding the various posts of Lecturer (School- New), Class-III Conduct Screening Test in February 2020 " इस पर क्लिक करें. ऐसा करते ही टेस्ट डेट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी. उसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं. समय-समय पर ताज़ा जानकारी पाने के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट देखते रहें.