हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की एचएसएससी क्लर्क 2019 परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित हो गया है. देखें आपका चयन हुआ है या...
HSSC Clerk Result 2019 Declared: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने एचएसएससी क्लर्क 2019 परीक्षा का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी हो, वे वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं कि उनका चयन हुआ है या नहीं. हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन क्लर्क परीक्षा 2019 के लिये 4858 वैकेंसीज़ निकली थीं, जिनके लिये यह परीक्षा आयोजित की गयी थी. ये भर्ती समूह सी के क्लर्क पदों के लिये हैं. परिणाम देखने के लिये कमीशन की वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट का पता है www.hsssc.gov.in. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यह परीक्षा 21, 22 और 23 सितंबर 2019 को विभिन्न केंद्रों पर हुई थी. अभी तक की सूचना के अनुसार अगला चरण डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन का है. यह डीवी राउंड 17 और 18 फरवरी 2020 को बताये गये केंद्रों पर आयोजित होगा.

कैसे देखें परिणाम –
सबसे पहले एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर लॉगइन करें.

वहां होमपेज पर, 'Notice to candidates for Scrutiny of Documents for the post of Clerk Cat. No. 01" नाम का लिंक होगा, उस पर क्लिक करें. ऐसा करने पर अगले राउंड के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर वाली पीडीएफ फाइल कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगी. इस सूची को ध्यान से देख लें और जरूरी सूचनाओं पर गौर फरमाने के बाद चाहें तो इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं.

अन्य जानकारियां -
अगर इस परीक्षा के प्रारूप की बात करें तो एचएसएससी क्लर्क 2019 लिखित परीक्षा में 90 मिनट की अवधि के 90 मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न आये थे. सूचना के अनुसार इन प्रश्नों में से कैंडिडेट 60 से 70 प्रश्न ही हल कर पाये थे. अब चुने हुये कैंडिडेट्स को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में सुबह 9 बजे डीवी राउंड के लिए रिपोर्ट करना होगा. इसके अलावा, सभी चयनित उम्मीदवारों को सारे ओरिज़नल डॉक्यूमेंट्स, सभी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड कॉपीज़ का सेट, एक आईडी प्रमाण और डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र की कॉपी भी साथ ले जानी है.