डायरेक्टरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (डीटीई) असम ने ग्रेड फोर और अन्य विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार बताये गये प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर सकते हैं
DTE Asaam Job Recruitment 2020: डायरेक्टरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (डीटीई) असम ने ग्रेड फोर के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. आवेदन करने की अंतिम तिथि है 20 मार्च 2020. इन पदों के लिये पात्रता आदि से संबंधित जानकारी विस्तार से पाने के लिये ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिये आधिकिरिक वेबसाइट का पता है www.dte.assam.gov.in. यहां आपको सभी जरूरी सूचनाएं मिल जायेंगी.

वैकेंसी विवरण 

डीटीई असम में निकली वैकेंसीज का विवरण इस प्रकार है.

ग्रेड - IV (बियरर, चपरासी, चौकीदार, कार्यशाला जुगाली आदि): 55 पद

जूनियर असिस्टेंट: 15 पद
जूनियर प्रशिक्षक: 25 पद
वैज्ञानिक सहायक (भौतिकी): 05 पद
वैज्ञानिक सहायक (रसायन विज्ञान): 05 पद

पात्रता –
ग्रेड - IV (बियरर, चपरासी, चौकीदार, कार्यशाला जुगाली आदि): इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने कक्षा 8 पास की हो.

जूनियर असिस्टेंट: इस पद के लिये आवेदन करने के लिये कक्षा दस पास होने के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना भी जरूरी है. साथ ही संबंधित ट्रेड में पांच साल का अनुभव भी होना चाहिए.

वैज्ञानिक सहायक (भौतिकी): भौतिकी, रसायन और गणित के साथ विज्ञान में डिग्री  लिये आवेदक एप्लाई कर सकते हैं.

वैज्ञानिक सहायक (रसायन विज्ञान): भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ विज्ञान में डिग्री होने पर आवेदन करने के पात्र हैं.

कैसे करें आवेदन –
इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च 2020 या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से तकनीकी शिक्षा निदेशालय (डीटीई), असम भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों से अनुरोध किया जाता है कि वे ऑनलाइन आवेदन, असम के तकनीकी शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट www.dte.assam.gov.in पर लॉग इन करके करें. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऑनलाइन आवेदन 29 फरवरी 2020 से शुरू होगा और 20 मार्च 2020 तक जारी रहेगा.