दिल्ली हाईकोर्ट ने समूह सी में रिक्रूटमेंट 2020 के अंतर्गत 132 पदों के लिये वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं
Delhi High Court Recruitment 2020: दिल्ली हाईकोर्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर  जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट अथवा रिस्टोर्र (समूह सी) भर्ती के लिये योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में हो सकते हैं. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन पदों पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुये हैं. आवेदन शुरू होंगे 19 फरवरी 2020 से और आवेदन करने की अंतिम तारीख है 11 मार्च 2020. इस परीक्षा के लिये आवेदन करने का लिंक वेबसाइट पर 19 फरवरी से एक्टिव होगा. कुल 132 पदों को भरने के लिये यह भर्ती निकाली गयी है. विस्तार से जानकारी के लिये दिल्ली हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं, जिसका पता है www.delhihighcourt.nic.in.

शैक्षिक योग्यता –
इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास किया हो. साथ ही यह भी जरूरी है कि आवेदक की कंप्यूटर पर प्रति मिनट 35 शब्द से कम की टाइपिंग स्पीड न हो. अगर इन पदों पर आवेदन करने के लिये आयु सीमा की बात की जाये तो यह 18 से 27 वर्ष रखी गयी है. हालांकि आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया –
दिल्ली हाईकोर्ट के इन पदों पर चयन कई चरणों की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले प्री परीक्षा होगी, उसके बाद मेन्स. इन दोनों परीक्षाओं के बाद बारी आयेगी इंग्लिश टाइपिंग टेस्ट और साक्षात्कार राउंड की. सभी चरणों को पार करने वाले का ही चयन अंतिम होगा.

आवेदन शुल्क –
इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये सामान्य श्रेणी, ओबीसी - एनसीएल, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 600 रुपये शल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पूर्व सैनिकों औऱ पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क रखा गया है 300 रुपये.