Central Board Of Secondary Education (CBSE) ने रिक्रूटमेंट 2020 के तहत जूनियर असिस्टेंट परीक्षा आयोजित की थी, इसकी प्रोविज़नल आंसर की आज रिलीज़ कर दी गयी है.

CBSE Recruitment 2020 For Assistant Exam Answer Key Released: कुछ समय पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने जूनियर असिस्टेंट और बाकी कई पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये थे. काफी संख्या में कैंडिडेट्स ने इसमें भाग लिया था. आज इस परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज़ कर दी गयी हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी हो, वे आंसर की चेक कर सकते हैं साथ ही ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं. पर याद रहे कि ऑब्जेक्शन केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये लिंक से ही किया जा सकता है.


परीक्षा संबंधित जानकारियां –
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की जूनियर असिस्टेंट परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 28 जनवरी 2020 से 31 जनवरी 2020 के बीच आयोजित की थी. इस परीक्षा की आंसर की देखने के लिये वेबसाइट पर दिये लिंक को क्लिक कर सकते हैं. अगर किसी प्रश्न पर ऑब्जेक्शन करना है तो उसके लिये भी लिंक पर जाना होगा. ऑब्जेक्शन तय समय सीमा के भीतर ही किये जा सकते हैं. ऑब्जेक्शन 04 फरवरी 2020 से 07 फरवरी 2020 को रात 11.55 तक ही स्वीकार होंगे. अगर एक से अधिक प्रश्नों के लिये ऑब्जेक्शन करना है तो सबके लिये अलग-अलग आवेदन करना होगा.


जिन्होंने परीक्षा दी थी, केवल वही करें ऑब्जेक्शन –
ऑब्जेक्शन करने के लिये सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जायें, जिसका पता है – www.cbse.nic.in. अपने ऑब्जेक्शन के सपोर्ट में आपको जरूरी रिफरेंस भी देने होंगे. अपने रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड का प्रयोग करें और ऑब्जेक्शन टैब को दबाकर प्रक्रिया पूरी कर दें. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि वे कैंडिडेट जो परीक्षा में एबसेंट थे, वे ऑब्जेक्शन करने का अधिकार नहीं रखते हैं. इसके साथ ही वेबसाइट के अलावा किसी और माध्यम से उठाया गया ऑब्जेक्शन भी स्वीकार नहीं होगा.