बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने कुछ समय पहले जूनियर इंजीनियर के 6379 पदों पर आवेदन मांगे थे, इस भर्ती प्रक्रिया को फिर से खोल दिया गया है. अगर आप पिछली बार चूक गये थे तो इस बार आवेदन अवश्य कर दें
BTSC Bihar JE Recruitment 2020: बीटीएससी ने जूनियर इंजीनियर पदों पर होने वाली बंपर भर्ती के द्वार फिर से खोल दिये हैं. अगर किसी वजह से आप योग्य होने के बावजूद अभी तक आवेदन नहीं कर पाये हैं तो इस बार मौके को हाथ से जाने न दें. ये भर्तियां विज्ञापन संख्या 01/2019 के अंतर्गत निकली हैं. यहां यह बताना भी आवश्यक है कि इन पदों के लिये आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन के जूनियर इंजीनियर पदों के लिये एप्लीकेशन लिंक इन वेबसाइट्स पर एक्टिव कर दिया गया है. आप इन वेबसाइट्स पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. www.btsc.nic.in या www.pariksha.nic.in. ये एप्लीकेशन लिंक 06 फरवरी 2020 से काम कर रहा है. इन पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 फरवरी 2020 है. अंतिम तारीख आने से पहले आवेदन कर दें.

शैक्षिक योग्यता –
बीटीएससी बिहार के जेई पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि उम्मीदवार ने सिविल, इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हो. अगर बात आयु सीमा की हो तो इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आयु सीमा 18 से 37 वर्ष रखी गयी है. विस्तार से जानकारी के लिये संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया –
इन पदों के लिये आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही किये जा सकते हैं. इसके लिये ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये एप्लीकेशन लिंक पर जाकर फॉर्म भरना होगा. अगर आवेदन शुल्क की बात की जाये तो सामान्य और ओबीसी वर्ग को आवेदन शुल्क के तौर पर देने हैं 200 रुपये. वहीं एससी श्रेणी के लिये यह शुल्क रखा गया है 50 रुपये.

यहां यह बताना भी आवश्यक है कि पिछली बार इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन 11 मार्च 2019 से 15 अप्रैल 2019 के मध्य ही भरे गये थे.