बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों के लिये आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही हो सकते हैं
BPSC APO Recruitment 2020: बीपीएससी ने योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में होंगे. इन पदों के लिये आवेदन आरंभ होने की तिथि 07 फरवरी 2020 है. इस विषय में विस्तार से जानकारी के लिये ऑफीशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये वेबसाइट का पता है www.bpsc.bih.nic.in. बीपीएससी पदों के लिये ऑनलाइन आवेदन करने के लिये वेबलिंक 21 फरवरी 2020 तक एक्टिव रहेगा. हालांकि बीपीएससी, एपीओ पदों के लिये आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2020 है. इन पदों के लिये ऑनलाइन फॉर्म 06 मार्च 2020 तक जमा किये जा सकते हैं. ये वैकेंसी विज्ञापन संख्या 01/2020 के अंतर्गत 553 एपीओ पदों के लिये निकाली गयी हैं.

शैक्षिक योग्यता –

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी सरकारी मान्यता प्राप्त यूनीवर्सिटी से लॉ किया हो. अगर इन पदों के लिये आयु सीमा की बात की जाये तो सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिये आयु सीमा 18 से 37 वर्ष है. वहीं सामान्य महिला / बीसी / ओबीसी (पुरुष / महिला) के लिये आयु सीमा रखी गयी है 18 से 42 वर्ष. एससी / एसटी (पुरुष / महिला) उम्मीदवारों के लिये आयु सीमा है 18 से 40 वर्ष.

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तिथि - 07 फरवरी 2020

रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि - 21 फरवरी 2020

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि - 26 फरवरी 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 06 मार्च 2020

अन्य सूचनाएं –
बीपीएससी के इन पदों पर चयन प्री परीक्षा, मेन परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा. आवेदन करने के लिये आधिकारिक साइट पर जायें और बताये गये प्रारूप में आवेदन कर दें. इन पदों के लिये आवेदन शुल्क की बात करें तो उसका प्रारूप कुछ इस प्रकार है. बिहार के एससी / बिहार के एसटी / बिहार की महिला / विकलांग / और वहां के स्थायी निवासी सभी को शुल्क के रूप में 150 रुपये देने हैं. बाकी सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में देने हैं 600 रुपये. यहां यह भी ध्यान रहे कि इस शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड सो हो सकता है.