BPSC Lecturer Result: लेक्चरर भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर घोषित किया है. इस रिजल्ट का इंतजार उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से कर रहे थे.
BPSC Lecturer Result 2016: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर लेक्चरर (Lecturer) भर्ती परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित कर दिया है. बीपीएससी ने 9 दिसंबर से 4 जनवरी 2020 तक आयोजित किए गए इंटरव्यू के लिए 437 उम्मीदवारों को बुलाया था. BPSC ने अंग्रेजी, हिंदी, बॉटनी, फिजिक्स, केमिस्ट्री, जूलॉजी, सोशल साइंस, मैथिली, बंगाली और मैथमेटिक्स सहित विभिन्न विषयों में लेक्चरर के पद के लिए 147 रिक्तियों के लिए साल 2016 में आवेदन आमंत्रित किए थे. उम्मीदवार अब ऑनलाइन फाइनल मेरिट लिस्ट की जांच कर सकते हैं. कैडिडेट्स नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स का पालन करके भी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं.


How to check BPSC lecturer merit list - बीपीएससी लेक्चरर मेरिट सूची की जांच ऐसे करें

1. आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो फाइनल रिजल्ट परिणाम: सरकार में विभिन्न विषयों के लेक्चरर के पद के लिए कहता है

3. एक पीडीएफ फाइल खुलेगी

4. मेरिट सूची में अपना नाम खोजें

5. भविष्य के उपयोग के लिए मेरिट सूची भी डाउनलोड कर सकते हैं

अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. इंटरव्यू के दिन 12 कैंडिडेट्स अपना सही प्रमाण-पत्र जमा नहीं करा पाए थे. इनका रोल नंबर आयोग ने अपने वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया. इस वैकेंसी का विज्ञापन 2016 में निकाला गया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक बीच में यह मामला हाईकोर्ट के समकक्ष चला गया था जिस कारण रिजल्ट में देरी हुई.


BPSC व्याख्याता मेरिट सूची के लिए सीधा लिंक