सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल 2020 की लिखित परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड के संबंध में जरूरी सूचना आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की है. आइये जानते हैं परीक्षा को लेकर क्या नई खबर है
Bihar Police Constable 2020 Exam Notification: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल 2020 परीक्षा के विषय में अधिसूचना जारी की है. इसके मुताबिक बिहार पुलिस कांस्टेबल 2020 परीक्षा के एडमिट कार्ड रिलीज़ होंगे 20 फरवरी 2020 के दिन और लिखित परीक्षा आयोजित होगी 08 मार्च 2020 को. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठने जा रहे हैं उनके लिये यह खबर काफी आवश्यक है क्योंकि पहले भी लिखित परीक्षा की तारीखों में बदलाव हो चुका है. इस नोटीफिकेशन को देखने के लिये कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिये वेबसाइट का पता है www.csbc.bih.nic.in.



पहले भी हो चुका है बदलाव –
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि पहले बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 20 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाली थी, जिसे कुछ कारणों से टालना पड़ा. इस दिन की परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड भी जारी हो चुके थे. पर अब यह एडमिट कार्ड प्रयोग में नहीं आ सकते. बेहतर होगा इन्हें नष्ट कर दें. बिहार कांस्टेबल की परीक्षा देने के लिये अब नये एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे जो 20 फरवरी 2020 से आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेंगे जैसा की अभी तक सूचना है.



कैसे देखें नोटीफिकेशन –
इस नोटिस को देखने के लिये सबसे पहले सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल, बिहार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी csbc.bih.nic.in पर. इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो 'बिहार पुलिस कांस्टेबल 2020 लिखित परीक्षा के लिखित शेड्यूल के बारे में'. ऐसा करने पर एक नया पेज स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा. इस पेज पर दिये ऑफीशियल नोटिस को पढ़ें और चाहें तो इसे डाउनलोड करके अपने पास भी रख सकते हैं.