SBI अपरेंटिस पोस्ट्स 2019 परीक्षा के फाइनल मार्क्स संस्थान ने डिक्लेयर कर दिये हैं, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वे ऑनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं.
SBI Apprentice 2019 Final Marks Out: जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई अपरेंटिस एग्जाम 2019 दिया था, उनके लिये यह खबर बहुत काम की है. इस परीक्षा का परिणाम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दिया है. नीचे दी वेबसाइट पर जाकर आप परिणाम देख सकते हैं. वेबसाइट का पता है www.sbi.co.in. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यह परीक्षा 23 अक्टूबर 2019 को आयोजित हुई थी. तब से उम्मीदवार इस परीक्षा के परिणाम के इंतजार में थे, जो अब खत्म हुआ है.

परीक्षा संबंधित जानकारियां –
एसबीआई ने कुछ समय पहले 700 पदों के लिये यह परीक्षा आयोजित की थी. अगर शहरों के अनुसार देखें तो इन 700 पदों में से 150 पद हरियाणा, 150 पद पंजाब और 400 पद हिमाचल प्रदेश के लिये हैं. इन पदों के लिये चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होंगे. किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक किये उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिये आवेदन किया था.


ऐसे डाउनलोड करें परिणाम –
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers/ पर जायें. वहां लेटेस्ट अनाउंसमेंट्स नाम का एक सेक्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें. होमपेज पर डाउनलोड एसबीआई अपरेंटिस फाइनल रिजल्ट 2019 नाम का लिंक होगा, उस पर क्लिक करें. वहां आपसे जो भी जरूरी जानकारियां मांगी जा रही हों, वे भर दें. जैसे रोल नंबर, जन्मतिथि, टेक्स्ट वैरीफिकेशन आदि. क्लिक करने के बाद एक नयी विंडो खुल जायेगी जिस पर परिणाम की पीडीएफ आपको दिखाई देगी. आप अपने रिजल्ट को देखने के बाद उसका एक प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं. इस परीक्षा में अभी हुआ चयन प्रोविजनल है जो बहुत से और तथ्यों को परखने के बाद फाइनल होगा. इस बाबत आगे की प्रक्रिया की जानकारी कैंडिडेट्स को एसएमएस के माध्यम से दी जायेगी.