इंडियन रेलवे आरआसी, एनईआर गोरखपुर अपरेंटिस परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित हो गया है, 2172 चयनित उम्मीदवारों को अब गुजरना है डाक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड से
Indian Railway RRC NER Apprentice Result 2020 Declared: इंडियन रेलवे आरआसी, एनईआर गोरखपुर अपरेंटिस परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज़ हो गया है. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी हो, वे देख सकते हैं, कि उनका चयन हुआ है या नहीं. परिणाम देखने के लिये गोरखपुर एनईआर का एड्रेस है  www.ner.indianrailways.gov.in. अभी जो चयन हुआ है, वो उम्मीदवारों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार मेरिट के बेसिस पर हुआ है. ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म भरने के दौरान उम्मीदवारों ने अपनी शैक्षिक योग्यता और पात्रता आदि के विषय में जो भी जानकारियां दी होंगी, उनके अनुसार एक मेरिट लिस्ट तैयार की गयी है. ये चयन उसी के आधार पर हुये हैं. अब अगले राउंड में उनके दस्तावेज़ों का मिलान होगा. सबकुछ सही पाये जाने पर ही चयन सुनिश्चित होगा.

समय से हों उपस्थित –
जो भी रिपोर्टिंग डेट और टाइम उम्मीदवारों को दिया जाये, उसी के अनुसार उन्हें अपने सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स लेकर नीचे दिये पते पर पहुंच जाना है, मेन गेट ऑफ़ द प्रिंसिपल चीफ पर्सनेल ऑफिसर्स ऑफिस, नार्थ ईस्टर्न रेलवे, गोरखपुर - 273012. कोई भी जरूरी दस्तावेज न भूलें साथ ही समय का विशेष ध्यान रखें. डाक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए जो उम्मीदवार बुलाये गये हैं, वे वैकेंसी से ज्यादा हैं. ऐसी कंडीशन में चयन हाईस्कूल के अंकों के आधार पर होगा. इस बेसिस पर नयी मेरिट तैयार होगी. कुल मिलाकर उम्मीदवारों को अभी थोड़ा इंतजार और करना है.


कैसे देखें परिणाम –
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जायें और होमपेज पर अपरेंटिस अथला रिजल्ट नाम का सेक्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें. यहां जॉब्स डायरेक्ट रिक्रूटमेंट 2019 नाम का लिंक होगा, उस पर क्लिक करें. इसके बाद रिजल्ट पर क्लिक करें और परिणाम की पीडीएफ आपकी आंखों के सामने होगी. परिणाम देखें और साथ ही उसे डाउनलोड भी कर लें. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें ताकि ताज़ा जानकारियां उन्हें मिलती रहें.