IBPS ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (CRP SPL-IX) के पदों के लिए मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी आईबीपीएस की आधिकारिक साईट से डाउनलोड कर सकते हैं.
IBPS SO Mains Admit Card 2020: IBPS स्पेशलिस्ट ऑफिसर (CRP SPL-IX) मुख्य परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा जारी कर दिए गए हैं. जो अभ्यर्थी आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर की मुख्य परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं. वे अपने एडमिट कार्ड IBPS की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. आईबीपीएस एसओ एग्जाम कॉल लेटर को डाउनलोड करने का लिंक, जो कि नीचे दिया गया है, 14 जनवरी 2020 से एक्टिव हो गया है और यह लिंक परीक्षा तिथि तक एक्टिव रहेगा.


विदित हो कि आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर  मुख्य परीक्षा 25-01-2020 को आयोजित की जानी है. इस परीक्षा में उन्हीं उम्मीदवारों को शामिल होने की अनुमति दी गई है जिन्होंने IBPS SO 2019 की प्रारंभिक परीक्षा को क्वालीफाई किया था. यह प्रारंभिक परीक्षा 28 और 29 दिसंबर, 2019 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती प्रक्रिया कुल 163 पदों को भरने के लिए की जा रही है.

चयन प्रक्रिया: इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्न की जएगी. प्रथम चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया. जो अभ्यर्थी इसमें क्वालीफाई किये हैं उन्हें दूसरे चरण की परीक्षा अर्थात मुख्य परीक्षा में शामिल किया जायेगा. मुख्य परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. IBPS SO 2019 भर्ती के लिए अनंतिम चयन सूची बनाने के लिए मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जायेगी. इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.


नोट: उन उम्मीदवारों को जिन्होंने अभी तक अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किये हैं उन्हें यह सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड आज ही नीचे दिए गए लिंक के माध्यमसे अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर लें क्योंकि बाद में यूजर्स की संख्या बढ़ जाने से वेबसाइट हैंक हो सकती है. इस लिए वे उम्मीदवार जिन्होनें इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे नीचे दिए गए लिंक पर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.