CGPSC ने स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज़ कर दिया है, आइये जानते हैं क्या है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 9 फरवरी 2020 को आयोजित होगी.
CGPSC State Service Prelims Admit Card 2020 Released: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज़ कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो इस परीक्षा में बैठने जा रहे हैं, वे कमीशन की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिये कमीशन की वेबसाइट का पता है – www.psc.cg.gov.in.

परीक्षा संबंधित सूचनाएं 
आपकी जानकारी के लिये बता दे कि छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की स्टेट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 9 फरवरी 2020 को आयोजित होगी. यह परीक्षा एक साथ 16 जिलों में दो पालियों में होगी. काफी संख्या में उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिये आवेदन किया है. जैसा की आप जानते हैं, बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में नहीं बैठ सकते, इसलिये समय रहते इसे जरूर डाउनलोड कर लें.


कैसे करें डाउनलोड 
सबसे पहले कैंडिडेट कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जायें. वहां होमपेज पर आपको इस नाम से एक लिंक मिलेगा - CLICK HERE TO VIEW/PRINT ONLINE ADMIT CARD OF STATE SERVICE (PRELIMS) EXAM - 2019.

यहां क्लिक करते ही एक नई विंडो खुल जायेगी, जहां आपको अपनी सभी जानकारियां डालनी होंगी. अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड आदि डालते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जायेगा. इसे डाउनलोड करके एक प्रिंट जरूर निकाल लें.


इस परीक्षा के बाबत ताज़ा जानकारियों के लिये लगातार कमीशन की वेबसाइट देखते रहें. जिस समय किसी भी बड़ी परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज़ होता है या परीक्षा का परिणाम आता है, उस समय एक साथ बहुत सारे लोग एक ही समय पर वेबसाइट विजिट करने लगते हैं. इससे साइट पर लोड ज्यादा हो जाता है. लोड ज्यादा होने से साइट या तो धीमी चलती है या नहीं चलती. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो धीरज रखें और कुछ समय बाद फिर कोशिश करें. वेबसाइट पर ट्रैफिक कम होने पर वह सही से काम करने लगेगी.