बिहार पोस्टल सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिये निकाली वैकेंसी का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दिया है
Bihar Postal Circle GDS Result 2019-20: बिहार पोस्टल सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिये निकली वैकेंसी का रिजल्ट घोषित कर दिया है. कुल 1058 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है. आधिकारिक वेबसाइट पर सभी चयनित उम्मीदवारों के नामों की सूची प्रकाशित कर दी गयी है. वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिहार पोस्टल सर्किल के जीडीएस पदों के लिये आवेदन किये हो, वे वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं. ऐसा करने के लिये वेबसाइट का पता है www.appost.in. वेबसाइट पर ग्रामीण डाक सेवा के परिणाम की पीडीएफ दी हुई है.

इन शहरों में होगी पोस्टिंग –
बिहार पोस्टल सर्किल के ग्रामीण डाक सेवक पदों पर जो भर्तियां निकली थीं, उसके अंतर्गत बिहार राज्य के इन शहरों में नियुक्ति होनी है. भागलपुर, पटना, कटिहार, मोंघियर, नालंदा, नवादा, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, मुज़फ्फरपुरम आरएमएस यू डिवीजन, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, पश्चिम चंपारण, औरंगाबाद, भोजपुर, गया, आरटीए, आरटीआई और वैशाली.


अभी चयन नहीं हुआ है फाइनल –
इस परीक्षा में चयनित हुए कैंडिड्ट्स की सारी बाधाएं अभी खत्म नहीं हुईं हैं. इस परिणाम के आने के बाद उन्हें डाक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड से गुजरना होगा. सभी चयनित उम्मीदवारों के डाक्यूमेंट्स चेक होंगे और उनका मिलान भी किया जायेगा. अगर किसी भी डाक्यूमेंट में कोई गड़बड़ी या अंतर पाया जाता है तो चयन निरस्त भी हो सकता है. इस बारे में आधिकारिक नोटिस में सूचना है कि अभी जो चयन हुआ है वह मेरिट के आधार पर हुआ है, जो अंतिम नहीं है. अंतिम चयन डाक्यूमेंट्स के मिलने के बाद ही होगा. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर वैकेंसी अगस्त 2019 के महीने में निकाली गयी थी. इन पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर 2019 थी. परिणाम की प्रकाशित सूची के मुताबिक कुल 1058 उम्मीदवारों का चयन हुआ है.