असम डाक सर्किल ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं, इन पदों के लिये आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है, विस्तार से जानने के लिये पूरी खबर पढ़ें.
Assam Postal Circle Recruitment 2020: असम पोस्टल सर्किल ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर भर्ती के लिये फिर से विज्ञापन ज़ारी किया है. इन पदों के लिये आवेदन 27 जनवरी 2020 से आरंभ हो चुके हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं. इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये असम पोस्टल जीडीएस ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक 9 फरवरी 2020 तक ही एक्टिव रहेगा. यानी आवेदन केवल इस तारीख तक ही किये जा सकते हैं.


जरूरी सूचना –
पिछले नोटिस Staff/ 8-31 / 15/2015 के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने कक्षा दस तक असम की लोकल भाषा का अध्ययन किया था, केवल वही आवेदन कर सकते थे पर अब इस नियम को थोड़ा बदल दिया गया है. नयी सूचना के मुताबिक 10 वीं कक्षा तक असामी, बंगाली या बोडो भाषा का अध्ययन करने वाले उम्मीदवार भी असम सर्किल में किसी भी जीडीएस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षिक योग्यता –
इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये आवश्यक है कि कैंडिडेट ने कक्षा दस पास की हो साथ ही 10 वीं तक असमिया, बंगाली और बोडो भाषा में से किसी भी एक भाषा का अध्ययन किया हो. अगर बात आयु सीमा की की जाये तो वे उम्मीदवार जिनकी आयु 18 से 40वर्ष के बीच है, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जायेगी.


आवेदन कैसे करें –
सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार असम पोस्टल सर्किल जीडीएस भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन मोड में ही आवेदन कर सकते हैं. इसके लिये उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट का पता है www.appost.in. ये एप्लीकेशन अंतिम तिथि से पहले ही भर दें. अंतिम तिथि निकल जाने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.